दिल्ली के मयूर विहार फेस वन में रहने वाले अमित कुमार चौहान ने तीन बार एटीएम से दस हजार रुपए निकालने की कोशिश की. दो बार सॉरी की पर्ची बाहर आई पर तीसरी बार बैंक स्टेटमेंट में दस हजार की कटौती दिखाई गई जबकि पैसे इस बार भी नहीं निकले. लेकिन उनकी समस्या तब और बढ़ गई जब बैंक ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया और ट्रांजैक्शन को सफल बताया.
बैंक ने नहीं मानी गलती: अमित चौहान की जब अपनी समस्या लेकर बैंक पहुंचे तो मैनेजर ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया और ट्रांजैक्शन को सफल बताया. इसको लेकर अमित ने बैंक के नोडल ऑफिस को मेल कर शिकायत दर्ज कराई. लेकिन समस्या का समधान नहीं हुआ.
ओम्बड्समैन ऑफिसर करेगा आपकी मदद: एटीएम संबंधी किसी भी शिकायत के लिए आप ओम्बड्समैन के पास जा सकते हैं, जो बैंक संबंधी मामलों की शिकायत की सुनवाई करता है. ओम्बड्समैन बैंक से रोजाना का लेखा-जोखा मंगाकर सही स्थिति की जांच करते हैं और किसी के गलती कर बच निकलने की गुंजाइश बिल्कुल नहीं बचती.
कन्जयूमर कोर्ट में कर सकते हैं शिकायत: बैंकिंग के मामले में कन्जयूमर कोर्ट भी आपकी मदद कर सकती है, जो आपके पास एक अतिरिक्त विकल्प है.
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