ग्राहक अलर्ट -
रूप मंत्रा क्रीम , कैप्सूल व फेसवास के भ्रामक विज्ञापनों से ग्राहक सावधान रहे । ग्राहक पंचायत की शिकायत पर विज्ञापन को भ्रामक घोषित कर हटाने हेतु निर्देशित किया गया।
ग्राहक पंचायत ग्वालियर द्वारा एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया को शिकायत की गई थी कि रूप मंत्रा ब्रांड द्वारा फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा से अपने ब्रांड का विज्ञापन ,अखबारो व tv में प्रकाशित करवाकर ग्राहकों को भ्रमित कर अपने उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । भ्रामक विज्ञापन दैनिक भास्कर ग्वालियर के 10 जून 2017 के अंक में प्रकाशित हुआ था ।
सीसीसी ( कंजूमर केयर काउंसिल ) ने प्रिंट विज्ञापन और शिकायत पर सावधानीपूर्वक विचार किया निष्कर्ष निकाला कि -
सुंदरता से जिंदगी में मुसकान और उत्साह आने दे" "सिर्फ हल्दी चंदन ही नहीं" रूपमंत्र आयुर्वेदिक क्रीम मैं है एलोवेरा द्राक्षा तुलसी और मुलेठी जेसी 12 जड़ी बूटियों का अद्वैतिया संतुलित मिश्रण जो आपके चेहरे का रंग भितर से निखारने व चमकाने में आती सहायक है! यह डार्क सर्कल्स व झाइयो को कम करके आपके रंग को साफ रखने में मदद करता है " झुरिया, झाय्या, काले गेरे, सालापन, बेजान त्वचा "की सुरक्षा में सहायक । आदी तथ्य
उत्पाद की प्रभावकारिता के आंकड़ों के साथ प्रमाणित नहीं थे, और अतिशयोक्ति से गुमराह करने वाले होकर झूठे है ।
इसके अलावा, विज्ञापन चित्र में जो कि सेलिब्रिटी प्रीति जिंटा के काले रंग का रंग 3 सप्ताह में गोरा हो रहा है, चित्र अतिशयोक्तिपूर्ण होकर ग्राहकों को गुमराह कर रहा है । विज्ञापन ने एएससीआई संहिता के अध्याय I.1 और I.4 का उल्लंघन किया ।
विज्ञापन को वापस लेने या संशोधित करने हेतु कहा गया ।
ग्राहक पंचायत सभी ग्राहकों से अनुरोध करता है कि रूप मंत्रा क्रीम के विज्ञापन से प्रभावित होकर क्रीम , केप्सूल , फेसवॉश खरीदे जाने पर विज्ञापन में दर्शाए गए दावों के अनुसार निष्कर्ष न निकलने पर ग्राहक इस संबंध में क्षतिपूर्ति हेतु राज्य उपभोक्ता फोरम में केस दर्ज करा कर क्षतिपूर्ति प्राप्त कर सकता है ।
भ्रामक विज्ञापनों से किसी प्रकार का नुकसान होने की स्थिति में ग्राहक पंचायत को भी अवगत करा सकते हैं ।
भ्रामक विज्ञापनों ☠ से सतर्क रहें - आर्थिक नुकसान से बचे ।
रूप मंत्रा क्रीम , कैप्सूल व फेसवास के भ्रामक विज्ञापनों से ग्राहक सावधान रहे । ग्राहक पंचायत की शिकायत पर विज्ञापन को भ्रामक घोषित कर हटाने हेतु निर्देशित किया गया।
ग्राहक पंचायत ग्वालियर द्वारा एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया को शिकायत की गई थी कि रूप मंत्रा ब्रांड द्वारा फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा से अपने ब्रांड का विज्ञापन ,अखबारो व tv में प्रकाशित करवाकर ग्राहकों को भ्रमित कर अपने उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । भ्रामक विज्ञापन दैनिक भास्कर ग्वालियर के 10 जून 2017 के अंक में प्रकाशित हुआ था ।
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सुंदरता से जिंदगी में मुसकान और उत्साह आने दे" "सिर्फ हल्दी चंदन ही नहीं" रूपमंत्र आयुर्वेदिक क्रीम मैं है एलोवेरा द्राक्षा तुलसी और मुलेठी जेसी 12 जड़ी बूटियों का अद्वैतिया संतुलित मिश्रण जो आपके चेहरे का रंग भितर से निखारने व चमकाने में आती सहायक है! यह डार्क सर्कल्स व झाइयो को कम करके आपके रंग को साफ रखने में मदद करता है " झुरिया, झाय्या, काले गेरे, सालापन, बेजान त्वचा "की सुरक्षा में सहायक । आदी तथ्य
उत्पाद की प्रभावकारिता के आंकड़ों के साथ प्रमाणित नहीं थे, और अतिशयोक्ति से गुमराह करने वाले होकर झूठे है ।
इसके अलावा, विज्ञापन चित्र में जो कि सेलिब्रिटी प्रीति जिंटा के काले रंग का रंग 3 सप्ताह में गोरा हो रहा है, चित्र अतिशयोक्तिपूर्ण होकर ग्राहकों को गुमराह कर रहा है । विज्ञापन ने एएससीआई संहिता के अध्याय I.1 और I.4 का उल्लंघन किया ।
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